शोपियां में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, सुरक्षा बलों ने पूरा इलाका घेरा

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार रात आतंकियों ने सेना के एक कैंप पर हमला कर दिया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक शोपियां के नागबल  इमामसाहिब में ये हमला किया गया है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. आतंकियों ने कैंप में फायरिंग भी की है. रात होने के चलते अभी कुछ भी साफ तौर पर नहीं पता चल सका है.

भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए हैं. शनिवार रात जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने सेना के एक कैंप पर एक बार फिर से हमला कर दिया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक शोपियां के नागबल  इमामसाहिब में ये हमला किया गया है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. आतंकियों ने कैंप में फायरिंग भी की है, जिसका सुरक्षा बल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. रात होने के चलते अभी पूरी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है.

इससे पहले 14 फरवरी को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था. भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में कई आतंकी मारे गए थे.

भारत की इस कार्रवाई के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव भी गहरा गया था. जब भारत के मिराज लड़ाकू विमान बालाकोट में ऑपरेशन चला रहे थे, तब पाकिस्तान बेखबर था. हालांकि जब उसको भारतीय वायुसेना की कार्रवाई का पता चला, तो वह बौखला गया और हवाई हमला कर दिया. पाकिस्तान के इस हवाई हमले का भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया और उसके लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया.

इस दौरान भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 भी हादसे का शिकार हो गया और इसको उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में पहुंच गए. जहां पाकिस्तानी सेना ने उनको बंधक बना लिया. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान से अभिनंदन को फौरन रिहा करने को कहा, लेकिन पाकिस्तान ने अपनी नापाक चाल चली और भारत से सौदेबाजी करने लगा. हालांकि भारत पाकिस्तान के झांसे में नहीं आया.

टिप्पणियाँ