शंकराचार्य का संघ और भाजपा पर बड़ा वार

वैष्णव पत्रिका : नई दिल्ली : शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने एक बार फिर से बीजेपी और संघ पर निशाना साधा है। शंकराचार्य ने बीजेपी और संघ पर हिंदुत्व को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। शंकराचार्य ने एक इंटरव्यू में कहा कि हिंदुत्व को सबसे ज्यादा अगर किसी ने नुकसान पहुंचाया है वह बीजेपी और संघ हैं। यहीं नहीं शंकराचार्य ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर हमला करते हुए कहा कि आरएसआरएस प्रमुख मोहन भागवत हिंदुत्व के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं।

भारत में जन्में सभी हिंदू वाले बयान पर साधा निशाना

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती यहीं नहीं रूके उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हिंदू शादी को लेकर दिए गए एक बयान पर तंज कसते हुए उनपर हमला किया। शंकराचार्य ने कहा कि जिसमें भागवत ने हिंदू शादी को एक समझौता बताया था। शंकराचार्य ने अपने इंटरव्यू में कहा कि ‘भगवात कहते है कि हिंदुओं में शादी एक समझौता हैं, जबकि यह पूरी जिंदगी का साथ हैं।शंकराचार्य ने मोहन भागवत के बयान को लेकर कहा कि वह कहते है कि जो लोग भारत में जन्में है केवल वो ही लोग हिंदू है। आरएसआरएस प्रमुख के इस बयान पर शंकराचार्य ने कहा कि भागवत उन लोगों को क्या कहेंगे जो लोग भारत से बाहर इंग्लैंड और अमेरिका में रहने वाले माता-पिता से पैदा होते हैं।

‘बीजेपी का दोहरा मुखौटा जनता के सामने आ गया है’

वहीं शंकराचार्य ने बीजेपी नेताओं पर बीफ के सबसे बड़े निर्यातक होने का आरोप भी लगाया। शंकराचार्य ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीफ के मुद्दे पर बीजेपी का दोहरा मुखौटा जनता के सामने आ गया है। शंकराचार्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ तो बीजेपी गोहत्या का विरोध करती हैं और वहीं दूसरी तरफ बीफ के निर्यात को भारत की छवि पर धब्बा बताती हैं।

‘हमारे जैसे रामभक्त ही राम मंदिर बनाएंगे’

थोड़े दिनों पहले राममंदिर के मुद्दे पर द्वारिकापीठ के शंकराचार्य जगद्गुरु स्वरूपानंद सरस्वती ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस नहीं बल्कि हमारे जैसे रामभक्त ही राम मंदिर बनाएंगे। शंकराचार्य जगद्गुरु स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि बीजेपी और संघ के लोग कहते हैं कि केंद्र में उनकी सरकार है और वो राममंदिर बनाएंगे। संविधान के मुताबिक केंद्र सरकार सेक्युलर है। एक सेक्युलर सरकार मंदिर, मस्जिद या गुरुद्वारा नहीं बना सकती। हमारे जैसे रामभक्त राम मंदिर बनाएंगे।’

टिप्पणियाँ