जोरू के ग़ुलाम हैं इन अक्षर वाले पति

वैष्णव पत्रिका : नाटेश्वर भगवन शिव का एक ऐसा स्वरुप हैं जिसमे माता पार्वती आगे और शिव उनके पीछे पीछे चलते हैं इसलिए कहा जाता हैं की जो पति अपनी पत्नी का हर कहना मानता हो उसे नाटेश्वर कहा जाता हैं। शादी के बाद तो हर किसी की लाइफ बदल जाती है लेकिन हर लड़की चाहती है कि शादी के बाद उसका पति उसकी हर बात सुनें। कुछ पत्नियां अपने पति को कंट्रोल में करके अपनी हर बात मनवा लेते हैं तो कुछ पति खुद ही पत्नी की हर इच्छा को पूरी कर देते हैं। आज हम आपको ऐसे नाम वाले पतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि किसी न किसी कारण से अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं । तो आइए जानते हैं ऐसे नाम वाले पतियों के बारे में, जो शादी के बाद ही अपनी पत्नी के नाटेश्वर बन जाते हैं। आम भाषा में इन्हे लोग जोरू का ग़ुलाम भी कहते हैं।

1. A नाम के पुरूष
इस नाम के पुरूषों को अपनी बीवी की सेवा करना बहुत अच्छा लगता है। यह अपने मन की खुशी के लिए अपनी बीवी की हर बात मानते है और उन्हें कोई तकलीफ नहीं देते। असल में इनका एक्स्ट्रा केयरिंग नेचर ही इन्हें बीवी का नाटेश्वर बना देता है। यह बीवी पर गुस्सा तो करते हैं लेकिन थोड़े ही समय बाद ये अपनी अर्धांगिनी को मनाने में लग जाते हैं।

2. K नाम के पुरूष
जिद्दी स्वभाव के होने के बावजूद भी इस नाम के पुरूष अपनी पत्नी के कंट्रोल में रहते हैं। अपने पत्नी के लिए इस नाम के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। शादी से पहले तो इस नाम के पुरूष बहुत रोब दिखाते हैं लेकिन शादी के बाद इनका व्यवहार पूरी तरह से बदल जाता है। इनकी पत्नियां पति की हर स्थिति में कंधे से कन्धा मिलाकर जीवन के हर संघर्ष का हिस्सा बनती हैं।

3. R नाम के पुरूष
अपनी पत्नी को खुश रखने के लिए इस अक्षर के नाम वाले पुरूष पूरी कोशिश करते हैं। शादी के बाद यह लोग अपनी पत्नी से कुछ काम करवाना नहीं चाहते। यह नहीं चाहते कि शादी के बाद इनकी पत्नी को किसी भी तरह की कोई तकलीफ हो। जॉब से थक कर आने के बाद भी यह अपनी पत्नी के लिए कुछ काम कर देते हैं। इन लोगों का पूरा प्रयास रहता हैं की वे अपनी पत्नी के लिए एक योग्य नौकर रखे जो अधिक से अधिक उनकी पत्नी की सहायता कर सके। यहाँ तक की वे अपनी पत्नी को पैदल चलाने के पक्ष में भी नहीं होते इसलिए वे अपनी पत्नी के लिए गाडी की व्यवस्था हर हाल में जुटाते नज़र आते हैं।

4. P नाम वाले लोग
P अक्षर के नाम वाले पुरूष काफी समझदार किस्म के होते हैं। इसलिए यह अपने वैवाहिक जीवन को भी काफी समझदारी और दिमाग से चलाते हैं। यह अपनी पत्नी की हर बात मानते हैं, जिसके कारण इन्हें भी नाटेश्वर कहा जाता है। अपनी पत्नी के प्यार में यह लोग पूरी तरह से पागल होते हैं। इनकी अपनी पत्नी के साथ सूझ बुझ काफी गहरी होती हैं और इनकी पत्नी भी काफी समझदारी से अपने पति का इशारा मात्र ही समझ जाती हैं।

ये चारों नाम वाले पति और इनकी पत्नियां कही ना कही शिव और पार्वती के स्वरुप की भक्ति करते हैं।

 

टिप्पणियाँ