शहर के युवा चेहरे

वैष्णव पत्रिका:- भारत में युवा शक्ति का बहुत विशाल समुदाय हैं। यह युवा शक्ति अपने लक्ष्य को निर्धारित कर उपलब्ध साधनों का अधिकतम सदुपयोग करें तो भारतवर्ष में एक नया इतिहास लिख सकता हैं। हर युवा सफल होने की चाह रखता है लेकिन वह चाह अधिकांशतः कल्पना का दायरा तोड़कर वास्तविकता को छू नहीं पाती क्योंकि देश में मार्गदर्शन रूपी कोई सशक्त सरकारी साधन विकसित नहीं हैं। सफलता के इसी क्रम में फिर भी ऐसे कई युवा चेहरे होते हैं जो भेड़चाल को छोड़ एक नया इतिहास लिखते हैं वह इतिहास चाहे छोटा हो या बड़ा लेकिन वे अपने कार्य को सिद्व कर सफलता को धारण करते हैं।यह कॉलम उन्ही युवाओं के लिए है जिनका कार्य सफलता का प्रर्याय हैं।

अभिनय में अनुराग
अनुराग व्यास उम्र 23 वर्ष बचपन से ही फिल्म और एक्टिंग की ओर झुकाव। हिमांशु व्यास द्वारा किये गये कैलेंडर शूट
में बतौर मॉडल काम का श्री गणेश। अनुराग बतौर एक्टर बहुचर्चित शॉर्ट मूवी आशियां और चाय का सिकन्दर में अभिनय
कर कम समय में अत्यधिक लोकप्रियता हासिल की।

डूंगर का किसान नेता
22 वर्षीय मांगीलाल गोदारा समंदसर, डूंगरगढ़ के निवासी हैं। मांगीलाल पेशे से किसान हैं और इनका पूरा परिवार खेती से ही जुड़ा हैं। 6 साल से गोदारा छात्र समस्याओं को लेकर छात्र राजनीति पटल पर आये और संभाग के सबसे बड़े महाविद्यालय डूंगर कॉलेज में एबीवीपी का चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया।

मर्यादित प्रोफेशनल पुगलिया
3 फरवरी 1988 को मध्यम परिवार में जन्मे राम पुगलिया ने अपने दीक्षा सीए महेन्द्र चूरा से प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर पर लेखांकन के बड़े सेमिनार कर उपलब्धियां हासिल की। वर्तमान में पुगलिया मुम्बई में कार्यरत है और एकाउंटिग के क्षेत्र में युवा नेतृत्व के पर्याय है। वैष्णव पत्रिका

टिप्पणियाँ