बाफना स्कूल की कक्षा बारहवीं (कॉमर्स ) तथा दसवीं का परिणाम शानदार रहा

वैष्णव पत्रिका :सेठ तोलाराम बाफना एकेडमी की सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने बताया कि सत्र 2018 19 के लिए सीबीएसई द्वारा आयोजित शाला की वाणिज्य संकाय की कक्षा बारहवीं तथा दसवीं का परिणाम शानदार रहा। इन दोनों कक्षाओं

में इस वर्ष पिछले वर्षों के परिणामों की तुलना मे श्रेष्ठतम परिणाम रहा।

उन्होंने बताया कि सत्र 2018 19 के लिए सीबीएसई द्वारा आयोजित वाणिज्य संकाय की कक्षा 12वीं में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 9 रही वहीं 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 37 रही |
वाणिज्य संकाय की 12वीं कक्षा की परीक्षा में शाला की छात्रा कोमल अग्रवाल ने सर्वाधिक 96% प्रतिशत अंक प्राप्त किए वहीं इसी कक्षा के 5 विद्यार्थियों( वंशिका, मुस्कान बाफना,भव्या राठौड़ मिनीषा श्रीमाली एवं मुस्कान राठी ने पेंटिंग में 100 अंक प्राप्त किए। एकाउंटेंसी में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 10 रही वहीं इकोनॉमिक्स में 95% से 100% के बीच अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 8 रही।

वहीं कक्षा दसवीं के परिणाम में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 34 रही। दसवीं की परीक्षा में शाला की छात्रा स्मृति मेहता ने सर्वाधिक 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए ।

दसवीं की परीक्षा में विज्ञान विषय में 4 विद्यार्थियों ने 100 अंक प्राप्त किए वहीं सामाजिक ज्ञान विषय में 1 विद्यार्थी ने 100 अंक प्राप्त किए।

अंग्रेजी विषय में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 17 रही। हिंदी में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या विद्यार्थियों की संख्या 27 रही जबकि गणित में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 47 रही जबकि विज्ञान में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 65 रही। जबकि सामाजिक ज्ञान विषय में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 61 रही।
इस वर्ष कक्षा दसवीं के परिणाम में कुल 169 विद्यार्थियों ने 69% से अधिक अंक प्राप्त किए इस शानदार परिणाम के लिए शाला सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने समस्त शाला परिवार को बधाई दी।

टिप्पणियाँ