प्रसिद्ध फिल्म एवं टी.वी. एक्टर और रंग-कर्मी राजेन्द्र गुप्ता बाफना स्कूल में

शिवाजी आचार्य, वैष्णव पत्रिका :- बाफना स्कूल के सी.ई.ओ. डाॅ. पी. एस. वोहरा ने बताया कि आज दिनांक 16 मार्च को शाला सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें प्रसिद्ध फिल्म एवं टी. वी. एक्टर और रंग-कर्मी श्री राजेन्द्र गुप्ता शाला शिक्षक-शिक्षिकाओं से रूबरू हुए।

डाॅ. वोहरा ने बताया कि आज के इस कार्यक्रम में राजेन्द्र गुप्ता ने शाला शिक्षक-शिक्षिकाओं को विद्यार्थियों को उनकी रूची के हिसाब से मोटिवेट करने के लिए प्रेरित किया। संघर्ष एवं सकारात्मक तरीकों से अपने आप को कैसे स्थापित एवं अभिव्यक्त किया जा सकता है, इस हुनर को भी बताया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इंसान जब लकीर से हट कर कुछ करना चाहता है तब ही उसकी उन्नती होती है तथा वह विकसित होता है। उन्होंने कहा कि नाटक समाज का दर्पण है। समाज में जो कुछ भी गलत होता है उसे नाटक के माध्यम से समाज में प्रगट किया जा सकता है जिससे समाज को सही दिशा में चलने की प्रेरणा मिल सके व उसमें सुधार हो सके। उन्होंने कहा कि जो भी करो ईमानदारी व लगन से करो, जल्दी से परिणाम हासिल करने के चक्कर में नहीं रहें, एक-दूसरे से पहले पहुँचने की होड़ से बचें।

इस अवसर पर शाला सी.ई.ओ. डाॅ. वोहरा व उप-प्राचार्य श्री जितेन्द्र सिंह ने श्री राजेन्द्र गुप्ता का शाॅल, साफा पहना कर व शाला प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया। डाॅ. वोहरा ने बताया कि शाला इस वर्ष अपने रजत जयंती वर्ष को मना रही है जिसके अन्तर्गत पूरे वर्ष शैक्षणिक, प्रशैक्षणिक, सामाजिक सरोकार एवं यूथ मोटिवेशन के अनेकों कार्यक्रम आयोजित करती रहेंगी।

टिप्पणियाँ