No.1 Company in Rajasthan for Social Media Marketing

पिछले कुछ सालों से सोशल नेटवर्किंग सिर्फ किशोरों के बीच ही नहीं बल्कि पुरानी पीढ़ी सहित, सभी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है। व्यक्तिगत रूप से यह आपके मित्रों और परिवार के मध्य संपर्क स्थापित करने का अवसर प्रदान करता है, जबकि व्यावसायिक रूप में सोशल नेटवर्किंग साइटें अपने पहचान के चित्र, प्रतिष्ठा, नेतृत्व पीढ़ी को स्थापित करके कारोबार को बनाए रखने और बढ़ाने में मदद करती हैं।

फेसबुक जैसी सोशल मीडिया साइटें आधुनिक जीवन का एक अहम हिस्सा बन गईं हैं। इसकी सहायता से आप अपने मित्रों के साथ तुरन्त और वास्तविक समय में जुड़ सकते हैं। उपयोगकर्ता एक दूसरे से बात-चीत कर सकते हैं, बार-बार जुड़ सकते हैं और सामूहीकरण कर सकते हैं।

लिंकेडीन जैसी सोशल मीडिया साइट, रोजगार का एक प्रमुख स्रोत बन गयी है। लिंकेडीन और कंपनी की वेबसाइटों का उपयोग करके 89% से अधिक नए लोगों की भर्ती की जाती है। व्यापार और राजनीति के लिए सोशल मीडिया का प्रयोग बेहद फायदेमंद है। इसका प्रभावी उपयोग समग्र विपणन लागत को कम करने में मदद करता है। ऑनलाइन सफलता सोशल मीडिया के प्रभावी उपयोग के साथ आती है। सोशल मीडिया से आप संभावित ग्राहकों को संगठित कर सकते हैं और अपने व्यापार में वृद्धि कर सकते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया परीक्षकों ने सोशल मीडिया मार्केटिंग के महत्व को समझने के लिए 3,000 से अधिक उत्तरदाताओं का सर्वेक्षण किया है। 89% उत्तरदाताओं ने कहा कि सोशल मीडिया मार्केटिंग से व्यापार को बढ़ावा मिला है। 64% उत्तरदाताओं ने नेतृत्व पीढ़ी में वृद्धि देखी और 62% उत्तरदाताओं ने कहा कि उनकी साइटों के सर्च इंजन श्रेणी में सोशल मीडिया का उपयोग करने से लगभग दो साल से अधिक समय से काफी सुधार हुआ है।

वर्तमान में वैष्णव पत्रिका भी सोशल मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में एक नया आयाम स्थापित कर रही हैं आज की बात करें तो वैष्णव पत्रिका राजस्थान की सबसे क्रिएटिव और रेस्पॉन्सिव सोशल मीडिया मार्केटिंग कंपनी हैं। वैष्णव पत्रिका द्वारा चलाये गए सोशल मीडिया कैंपेन और आईडिया आमजन में अत्यधिक चर्चित हैं।

टिप्पणियाँ