स्टाइलिंग से दिखे प्रैजेंटेबल

वैष्णव पत्रिका :- क्या आपने कभी यह गौर किया है कि कई बार साधारण से दिखने वाले परिधानों को भी जब मॉडल्स पहन कर रैंप पर वॉक करती है, तो वे उनकी बेमिसाल सटाइलिंग के माध्यम से खास हो उठते हैं। वास्तव में स्टाइलिंग एक कला है, जिसे आम लड़किया भी सीख सकती हैं। देखा जाए तो स्टाइलिंग फैशन का सबसे अहम हिस्सा है। भले ही आप बड़े से बड़े डिजाइनर के महंगे से महंगे परिधान खरीद कर पहन ले, यदि आपने उनकी स्टाइलिंग ठीक से नहीं की, तो वे आप पर अच्छे नहीं लगेंगें। आज जब प्रैजेटेबल दिखना हर महिला की जरूरत है, तो स्टाइलिंग का महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है।

सही को-ऑर्डिनेशन जरूरी

आप यह अवश्य सोच रही होगी कि स्टाइलिंग होती क्या हैं ? अपने बॉडी टाइप और कांप्लैक्शन के हिसाब से परिधानों और एक्सैसरीज का चयन, उनकी को-ऑर्डिनेशन तथा विभिन्न एक्सैसरीज कैरी करने का तरीका ही वास्तव में स्टाइलिंग कहलाता हैं। इसके साथ ही हेयर डू और मेकअप को भी आप नजरअंदाज नहीं कर सकतीं। इसे सीख लेने के बाद आप अपने सीमित परिधानों के साथ भी नीत नए प्रयोग कर अपनी लुक को हर अवसर पर चेंज कर सकती हं। यदि आपके पास रैंड वेस्ट कोट हैं, तो आप उसे हर मौंके पर अलग ढंग से कैरी कर सकती हैं।

एक कला है यह भी

यूं तो स्टाइलिंग एक कला है तथा लगातार कोशिश कर के आप इसे सीख भी सकती हैं। इसे सीखने के लिए आप फैशन शो देखें तथा इसे अच्छी तरह से ऑब्जर्व करें। इस के अलावा इंस्टग्राम और पिनस्ट्रैट जैसी सोशल साइट्स भी इसमें आप की काफी मदद कर सकती है।
इन सब की मद्द से आप आसानी स स्टाइलिंग में परफैक्ट हो सकती हैं। यदि आप फैंशन के क्षेत्र से जुड़ी हैं या जुड़ने की तमन्ना रखती हैं, तो आप इस के लिए प्रोफैशनल ट्रेनिंग ही लें। आप फैशन जगत से जुड़े कार्यक्रम देख कर भी इस कला में जल्द ही परफैक्ट हों जाएंगी।

नियम जानने हैं जरूरी

स्टाइलिंग का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि आपको अपना बॉडी टाइप और कांप्लैक्शन पता होना चाहिए तभी आप सही ढंग से अपने लिए परिधानों और एक्सैसरीज का चयन कर सकती हैं। यदि आपकी अपर बॉडी बल्की है तो गहरे रंग के अपर वियर्स पहनें और यदि लोअर बॉडी बल्की है तो गहरे रंग के लोअर वियर्स पहनें।

कांबिनेशन हों सही

परिधानों एवं एक्सैसरीज का सही कांबिनेशन होना बहुत जरूरी हैं। ध्यान रखें कि यदि आप रैप अराऊंड स्कर्ट पहन रहीं हैं तो इसे टैंक टॉप या पेस्टल कलर की कुर्ती के साथ कंबाइन करें। आप इसके साथ छांेटा स्टॉल या हैड रैप और कलरफुल ज्यूलरी भी कैरी कर सकती हैं।
यदि आप कार्पोरेट सूट पहन रही हैं तो उसके साथ डीसैंट स्कार्फ, छोटे ईयर स्टड्स और रिस्ट वॉच कैरी करें।
डीप नैक फॉर्मल गाऊन के साथ चोकर अच्छा लगेगा तथा इसके साथ फॉर्मल पीपटोज पहनें। फैस्टिव लुक पाने के लिए सिंगल कलर्ड लहंगा-चोली के साथ स्टोंन ज्यूलरी कैरी करें। वैष्णव पत्रिका

टिप्पणियाँ