फ्री सिबिल रिपोर्ट कैसे जाने. पूरी खबर पढ़े ?

हम अक्सर यह सुनते हैं की आपकी सिबिल कैसी हैं ? सिबिल रिपोर्ट क्या हैं, इसका स्कोर कैसे जानते हैं और बैंकर इस रिपोर्ट करने के लिए क्या चार्ज करते हैं।
सिबिल रिपोर्ट वास्तव में एक ऐसी रिपोर्ट हैं जिससे हमारे द्वारा लिए गए बैंक लोन का चिट्ठा सामने आता हैं और जिसके द्वारा हमें और बैंक को यह पता चल जाता हैं की हमारा बैंकिंग लेन-देन कितनी ईमानदारी और जिम्मेदारी से की गई हैं। सिबिल रिपोर्ट से यह जानकारी प्राप्त होती हैं की हमें बैंक लोन देगा या नहीं।
बैंकिंग सिस्टम सिर्फ आपके पैन कार्ड से यह पता लगता हैं की आपकी सिबिल कैसी हैं। बैंकर सिबिल रिपोर्ट बनाने के 1000 रुपये से 10000 रुपये तक चार्ज करता हैं लेकिन यह राशि आपकी शिक्षा पर आधारित होती हैं यदि आप किसी गाँव के अनपढ़ और अज्ञानी व्यक्ति हैं तो सिबिल रिपोर्ट की राशि बढ़ जाती हैं लेकिन यदि आप बैंकिंग सिस्टम से परिचित हैं तो आपका कार्य कम मूल्य पर भी हो सकता हैं आज हम आपको एक ऐसा माध्यम बताते हैं जिससे आप अपनी सिबिल रिपोर्ट तुरंत जान सकते हैं आपको अपना सिबिल स्कोर पता होना चाहिए। आपको यह जानना जरुरी हैं की आप बैंकिंग की नज़र में किस लेवल पर हैं। यह एक ऐसा लिंक हैं जिस पर आप अपनी जानकारी डालकर अपना फ्री सिबिल स्कोर जान सकते हैं।

https://www.mymoneykarma.com/credit-score/credit-score.html?utmsrc=SBIBANK

टिप्पणियाँ